google.com Baba Ka Dhaba : कैसे एक वायरल वीडियो ने लौटा दी 80 साल के बाबा की मुस्कान | 80 Years old Runs "Baba ka Dhaba"

Baba Ka Dhaba : कैसे एक वायरल वीडियो ने लौटा दी 80 साल के बाबा की मुस्कान | 80 Years old Runs "Baba ka Dhaba"

baba ka dhaba


Facebook , Twitter , Instagram और Whats App जैसे प्लेटफॉर्म अक्सर विवाद खड़ा करने के लिए बदनाम माने जाते हैं, लेकिन इस Social Media ने राजधानी की मालवीय नगर main market में बाबा का ढाबा चलाने वाले एक बुजुर्ग दंपती की उम्मीदों को नया जीवन दिया है। एक दिन पहले उनकी आंखों से बरसते आंसू की जगह अब खुशियों ने ले ली है। Lock down के दौरान ढाबा बंद रहा और Unlock में खुला तो ग्राहक एकदम से ही कम हो गए। हालत यह हो गई कि ढाबा फिर शुरू करने के लिए पर्याप्त राशन भी नहीं था, लेकिन एक युवक फरिश्ता की तरह आया।


Youtuber गौरव वासन ने बुजुर्ग कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की बदहाली का Video बनाकर बुधवार को Facebook , Twitter और Instagram पर पोस्ट कर दिया। देखते ही देखते उनकी पीड़ा देश-दुनिया तक पहुंच गई। गुरुवार को हैशटैग बाबा का ढाबा ( #BabaKaDhaba ) Twitter पर trend करने लगा। Video में बुजुर्ग रोते हुए कह रहे हैं कि उनके ढाबे पर कोई ग्राहक नहीं आ रहा है।

इस पर Bollywood और खेल जगत की हस्तियों ने लोगों से अपील की कि ‘बाबा के ढाबे पर खाना खाएं, ताकि बुजुर्ग की मदद हो सके’। इसके बाद गुरुवार सुबह 9 बजे से ही ढाबे पर ग्राहकों की कतार लग गई। कांता प्रसाद की मदद करने के लिए Bollywood से रवीना टंडन, सुनील शेट्टी, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर, क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन समेत तमाम हस्तियों ने अपील करते हुए tweet किया। कुछ ने आर्थिक मदद भी की। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती भी मदद के लिए पहुंचे। लोग यहां खाना खाते हुए अपने वीडियो व सेल्फी भी पोस्ट कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के पिपरी गांव के रहने वाले कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की उम्र 80 वर्ष से अधिक है। वह अपने दो बेटों व एक बेटी के साथ शेख सराय के पास रहते हैं। 1990 से ही मालवीय नगर में अपनी छोटी सी दुकान लगा रहे हैं। Lock down से पहले लोग यहां शौक से खाना खाने आते थे। लेकिन Unlock के बाद ग्राहक गायब हो गए।

गौरव वासन भी गुरुवार सुबह ढाबे पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि करीब ढाई लाख (2.5 Lakh) रुपये की मदद बाबा को मिल चुकी है। तमाम लोगों ने खाना खाने के बाद उन्हें पूरे एक सप्ताह का व एक महीने का advance भुगतान कर दिया।

ये तो थी दुनिया के एक शहर के छोटे से कस्बे के दंपति की कहानी.. लेकिन इससे भी ज्यादा लोग आपके आसपास मौजूद है.. जो इससे भी बदतर हालात मे जिंदगी गुजार रहे है..

तो आप सभी दोस्तों को इस Article के जरिए यही कहना चाहूँगा कि अपने आसपास के लोगों की हालत को देख कर उनकी ज्यादा से ज्यादा मदद करने की कोशिश करे..

अगर आपको ये article अच्छा लगा तो Like जरूर करे और अपने सभी दोस्त और रिश्तेदारों को शेयर करे जिससे उन्हें भी दूसरों की मदद करने की प्रेरणा मिले... 

Baba Ka Dhaba

देखिए कैसे एक वायरल वीडियो ने लौटा दी 80 साल के बाबा की मुस्कान 

80 Years old Runs "Baba ka Dhaba"



Baba Ka Dhaba

सुनिए कैसे एक वायरल वीडियो ने लौटा दी 80 साल के बाबा की मुस्कान 

80 Years old Runs "Baba ka Dhaba"


Post a Comment

Please do not enter any SPAM link in the comment box.

Previous Post Next Post